About us (हमारे बारे में)

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका www.hindimejankariya.com में,

दोस्तों हमारे इस वेबसाइट पे आपको Education, Career, Job, Technology, Earn Money Online जैसे आदि विषयों से जुड़ी जानकारि आसान शब्दों में हिंदी में जानकारियाँ प्रदान की जाएगी।

अक्सर जब भी हम इन्टरनेट पे कुछ हिंदी में search करते है तो उसका results हमे english में show होता है और उस विषय में हिंदी में जानकारियाँ ना के बराबर हमे मिलते है और अगर कुछ हिंदी में जानकारियाँ मिलते भी है तो वह ऐसे भाषा में लिखे होते है की आधा से ज्यादा जानकारियाँ हमे समझ ही नहीं आती है। 

हमारे भारत देश में हिंदी भाषा में पढ़ने वालो की संख्या बहुत ज्यादा है और हमारा राष्ट्रिय भाषा भी हिंदी है तो हमे इन्टरनेट पे अपनी राष्ट्रिय भाषा हिंदी में जानकारिया तो मिलनी ही चाहिए।

यही कारण है की हमने www.hindimejankariya.com वेबसाइट की शुरुवात की ताकि जो हमारे राष्ट्रिय भाषा हिंदी से प्यार करते है वह इस वेबसाइट पे आकर हिंदी में जानकारिया पढ़ सके और अपने राष्ट्रिय भाषा पे गर्व महसूस कर सके।

दोस्तों जब भी हम कही हिंदी से भाषण देते है या कोई सार्वजनिक जगह पे हिंदी में कुछ लिखते है या पढ़ते है तो हमारे समाज में कुछ लोग ऐसे है जो हिंदी भाषा वालो को अनपढ़ गावर के नजर से देखते है और यदि कारण है की कुछ लोग सार्वजनिक जगह पे हिंदी भाषा में कुछ बोलने या लिखने से हिचकिचाते है।

दोस्तों हमे अपनी हिंदी भाषा से हिचकिचाना नहीं चाहिए हिंदी हमारी राष्ट्रिय भाषा है और इस पर हमे गर्व करना चाहिए। गर्व से हमे हिंदी बोलना चाहिए, लिखना चाहिए और पढ़ना चाहिए।

हमारी राष्ट्रिय भाषा हिंदी को इन्टरनेट पे मजबूत करने के लिए हमने www.hindimejankariya.com से एक छोटी सी शुरुवात की है और अगर आपका प्यार हमे मिले तो इन्टरनेट पे हम सब मिलके हिंदी भाषा को एक नई ऊंचाई पे ले जा सकते है।

इसके लिए हमे इन्टरनेट पे हिंदी भाषा को ज्यादा से ज्यादा प्यार देना होगा हमे इन्टरनेट पे हिंदी से जानकारिय search करनी होगी और ज्यादा से ज्यादा हिंदी में जानकारिया को पढ़ने होंगे। जब तक हम खुद अपनी राष्ट्रिय भाषा हिंदी को प्यार नहीं देंगे, इसपे गर्व नहीं करेंगे, इसे सम्मान नहीं देंगे, तब तक कुछ लोग हिंदी भाषा का मजाक उड़ाते रहेंगे।

तो दोस्तों आइए हम सब मिलके हिंदी भाषा को इन्टरनेट पे एक नई ऊंचाई पे ले चलते है।

हमारे इस अभियान के साथ जुड़ने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद। आशा करता हूँ की आप हमारे ऊपर इसी प्रकार का प्यार बनाए रखेंगे।

फिर एक बार Hindi Me Jankariya की पूरी Team की और से आपको बहुत बहुत धन्यवाद।